Lok Sabha Election - EVM की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर कर दी पोस्ट, यूपी पुलिस को जब पता चला तो...

जासं, मुरादाबाद: युवाओं के सिर पर इंटरनेट मीडिया पर अपने जीवन के हर पल को साझा करने का जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है। उन्हें कानून का खौफ नहीं है। नागफ़नी थाना पुलिस ने इस्लामिया जूनियर हाईस्कूल के मतदान केंद्र पर दो युवकों ने वोट डालते समय ईवीएम का

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

जासं, मुरादाबाद: युवाओं के सिर पर इंटरनेट मीडिया पर अपने जीवन के हर पल को साझा करने का जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है। उन्हें कानून का खौफ नहीं है। नागफ़नी थाना पुलिस ने इस्लामिया जूनियर हाईस्कूल के मतदान केंद्र पर दो युवकों ने वोट डालते समय ईवीएम का फोटो अपने मोबाइल से खींचकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया जबकि मतदान केंद्र के अंदर ईवीएम ले जाने पर ही पाबंदी थी। मामले में संज्ञान लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

19 अप्रैल को मतदान के दिन हापुड़ के देवलोक कालाेनी निवासी सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता गवीश भारद्वाज को सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी मिली थी। गवीश ने बताया कि मेरे सेक्टर-82 में इस्लामिया जूनियर हाईस्कूल किसरौल निकट झब्बू का नाला में मतदान केंद्र था, जिसमें बूथ संख्या 290 से 293 तक थे। सभी बूथों पर पर मतदान हुआ।

मुझे जानकारी मिली कि इस मतदान केन्द्र पर मतदाता अब्दुल गनी निवासी ख्वाजा नगरी, थाना नागफनी जनपद मुरादाबाद व आकाश बजरंगी निवासी बिजनौर द्वारा मतदान के समय इवीएम का फोटो खींचकर मतदान की गोपनीयता को भंग किया है। यह आदर्श आचार संहिता 2024 का उल्लंघन भी है। आरोप है कि इनके द्वारा मतदान केन्द्र के अन्दर मोबाइल फोन ले जाकर फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर डाला गया है जबकि मतदान केन्द्र के अन्दर मोबाइल फोन ले जाना प्रतिबंधित था।

सेक्टर मजिस्ट्रेट की तहरीर पर नागफनी पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष चमन सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। विवेचना के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर भी किसी भी वीडियो और फोटो को शेयर करते समय नियम जरूरी देख लें। नियम के विरुद्ध कोई भी सामग्री इंटरनेट मीडिया पर साझा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

West Indies Squad For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान... रोवमैन पॉवेल कप्तान, आंद्रे रसेल की भी एंट्री

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now